Skip to main content of main site

चीनी निवेश पर आधारित पेटीएम कम्पनी स्पॉंसर कर रही है BJP की सभाएं

PR/AAP/National/03Jan17

क्या अब BJP को पेटीएम जैसी चीनी कम्पनियां चला रही हैं?

मोदी जी और Paytm के बीच क्या डील है? जवाब दे BJP  

चीनी निवेश पर आधारित पेटीएम कम्पनी स्पॉंसर कर रही है BJP की सभाएं

देश की जनता यह जानना चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की पेटीएम जैसी चीनी कम्पनी से क्या डील और सेटिंग है? आख़िर क्या वजह है कि पेटीएम जैसी चीनी कम्पनी भारतीय जनता पार्टी की सभाओं को स्पॉन्सर कर रही है? और बीजेपी के नेता पेटीएम कम्पनी का प्रचार भी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा की इंद्रपुरी जे-जे कॉलोनी में भारतीय जनता पार्टी की एक सभा को पेटीएम कम्पनी की स्पॉंसरशिप से आयोजित करवाया गया। भारतीय जनता पार्टी के नेता उस सभा में ना केवल उपस्थित थे बल्कि जनता के बीच में पेटीएम का प्रचार भी कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश के सचिव और विधायक सौरव भारद्वाज ने कहा कि ‘ऐसी कौन सी डील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी की पेटीएम जैसी चीनी कम्पनी के साथ हो रखी है कि पहले तो प्रधानमंत्री खुद इस चीनी कम्पनी का विज्ञापन करते हैं और अब तो राजधानी दिल्ली में देखा गया है कि बीजेपी की एक सभा को पेटीएम ने स्पॉन्सर भी किया है। आम आदमी पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री जी से उस वक्त भी सवाल पूछा गया था कि देश के प्रधानमंत्री ने एक चीनी का कम्पनी का विज्ञापन क्यों किया तो आजतक प्रधानमंत्री जी, केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से उसका जवाब देश को नहीं मिला है और अब तो बात यहां तक पहुंच चुकी है कि बीजेपी की सभा को पेटीएम जैसी चीनी कम्पनी ना केवल स्पॉन्सर करती हैं बल्कि बीजेपी के नेता पेटीएम का प्रचार भी उन सभाओं में कर रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ऋचा पांडे जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी से कुछ सवाल पूछना चाहती है ताकि देश की जनता इस रहस्य के पीछे का सच जान सके।

1.     मोदी जी ने paytm से कितना पैसा लिया है?

2.     बीजेपी अपनी राजनैतिक सभाएं paytm जैसी चीनी कंपनी से स्पॉन्सर क्यों करवा रही है?

3.     अभी तक किसी भी सरकारी मोबाइल वॉलेट को क्यों नहीं प्रमोट किया गया ? एक थर्ड पार्टी जनता के कॅश में क्यों सेंध लगाए ?

4.     क्या अब बीजेपी को मोदी जी के ज़रिये paytm जैसी चीनी कंपनी चला रही है?

5.     क्या चीनी कंपनियों से मोदी जी के लेन देन के रिश्ते देश की आतंरिक और वाह्य सुरक्षा के लिये खतरा नहीं हैं?

आप विधायक व जे जे सेल संरक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि मनोजं तिवारी जी कल इंदरपुरी की झुग्गी बस्तियों में गए और कहा कि वो वहाँ विकास कार्य कराने के लिए चैरिटी शो करके पैसे जुटाएंगे। हम ये पूछना चाहते हैं किं इंदरपुरी झुग्गियां बीजेपी की सांसद मिनाक्षी लेखी के संसदीय क्षेत्र में आता है , मिनाक्षी लेखी जी ने कितना पैसा उन झुग्गियों के विकास के लिए दिया?? 

अगर मनोज तिवारी जी सच में कुछ करना चाहते हैं तो जो फाइलें झुग्गियों और अनौथराइज़्ड कॉलोनीज की बेहतरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजी गयी हैं उन पर कुछ करें या ये भी हो सकता है कि उन्ही की पार्टी की केंद्र सरकार उनको या तो सीरियसली लेती ही नहीं हैं या मनोज तिवारी जी के पास उन फाइलों पर काम करने की इच्छाशक्ति और हिम्मत ही कमी है।

विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने ये भी कहा कि आजकल प्रधानमंत्री जी भी काफी अच्छे कलाकार साबित हो रहे हैं तो मनोज तिवारी जी उनके साथ मिलकर भी अंतरराष्ट्रीय लेवल का चैरिटी शो कर सकते हैं क्योंकि नोटबंदी के बाद देश के लोगों की हालत तो चंदा देने लायक रही नहीं।मनोज तिवारी के चैरिटी शो का वादा भी जुमला साबित होगा, दिल्ली के लोग अभी भी उनके लड्डू का इंतज़ार कर रहे हैं।

 

Video of BJP meet-up to promote PayTM:
 

 

Related Story

Make a Donation